कंपनियां ग्राहकों की समस्याओं का समाधान भी करती हैं मगर कई बार दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ। शख्स ने ट्वीट कर अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में जानकारी दी है।
एनडीटीवी रिपोर्ट के अनुसार, शख्स ने दावा किया है कि उसने फ्लिपकार्ट से सोनी टीवी का ऑर्डर दिया था। जिसकी कीमत एक लाख थी। हालांकि जब उसे टीवी डिलीवर हुआ तो वह थॉमसन कंपनी का निकला। उसने दावा किया है कि टीवी का डब्बा सोनी का था मगर उसके अंदर
थॉमसन टीवी था। यूजर का नाम आर्यन है।
आर्यन ने एक्स पर ट्वीट किया है कि वे सोनी टीवी खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल का इंतजार कर रहे थे। वे बड़ी स्क्रीन आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप देखना चाहते थे। हालांकि वे तब हैरत में पड़ गए जब उन्हें सोनी के बदले दूसरे ब्रांड की कम कीमत वाला टीवी डिलीवर हुआ।
सोनी के डब्बे में निकला थॉमसन टीवी
उन्होंने लिखा है, 'मैंने 7 अक्टूबर को @Flipkart से एक सोनी टीवी खरीदी थी। 10 अक्टूबर को डिलीवरी हुई और 11 अक्टूबर को सोनी इंस्टॉलेशन वाला आया। उसने खुद ही टीवी को अनबॉक्स किया। इसके बाद जब हमने सोनी के डब्बे में थॉमसन टीवी देखी तो हैरार रह गए। सोनी बॉक्स में ना तो टीवी का स्टैंड था ना ही रिमोट। ' आर्यन ने अनबॉक्सिंग की तस्वीरें भी शेयर की हैं। उनका कहना है कि उन्होंने तुरंत फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर से संपर्क किया और परेशानी बताई लेकिन दो सप्ताह के बाद भी इसका कोई समाधान नहीं हुआ।
उन्होंने आगे लिखा है,' मैंने फौरन फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से बात की। उन्होंने मुझे टीवी की तस्वीर अपलोड करने का कहा। मैंने ऐसा ही किया। इसके बाद उन्होंने 3 से 4 बार फोटो अपलोग करने के लिए कहा। मैंने टीवी की तस्वीरें अपलोड कर दीं। हालांकि कंपनी ने अभी तक रिटर्न रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं की है।'
'शुरुआत में उन्होंने कहा कि 24 अक्टूबर तक प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगा मगर 20 तारीख को उन्होंने अपडेट किया है कि इसका समाधान हो गया है। इसके बाद उन्होंने इसकी तारीख बढ़ाकर 1 नवंबर कर दी। अब मुझे फिर शो रहा है कि समस्या का समाधान हो गया मगर मेरी रिट्रन की रिक्वेस्ट भी फेल हो गई है। अभी भी समस्या जस की तस बनी हुई है। इस वजह से मैं टेंशन में हूं। कृपया मेरी मदद करें।'
देखते ही देखते आर्यन का ट्वीट वायरल हो गया। जिस पर अब फ्लिपकार्ट प्रतिक्रिया देते हुए कहा 'रिटर्न की रिक्वेस्ट के साथ आपके एक्सपीरियंस के लिए हमें अफसोस है। हम आपकी परेशानी दूर करना चाहते हैं। अपने ऑर्डर की डिटेल मैसेज करें।' अब देखना है कि फ्लिपकार्ट कितनी जल्दी आर्यन की परेशानियों का समाधान करता है। हालांकि कई यूजर ने इस पोस्ट पर कहा है कि वे ऑनलाइन कोई मंहगा सामान नहीं खरीदेंगे। कई का कहना है कि इसके लिए कड़ा नियम लागू होना चाहिए।